The Amazing Facts

, / 302 0

Hit and Run case : सलमान को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस

SHARE

Salman-khan

Supreme Court : सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सुपरस्टार सलमान खान(salman khan) को उनसे जुड़े ‘हिट एंड रन’ (hit and run case) (2002) मामले में नोटिस जारी किया. उन्हें इस मामले में बरी किए जाने के बांबे उच्च न्यायालय के फैसले को महाराष्ट्र सरकार ने चुनौती दी है. सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति न्यायाधीश जगजीत सिंह केहर और न्यायमूर्ति सी. नगप्पन ने सलमान को इस बाबत नोटिस जारी करते हुए कहा कि ‘बहुत अच्छा होगा अगर उन्हें इस अदालत द्वारा बरी किया जाए, क्योंकि इससे वह सभी अप्रत्यक्ष परिणामों से बच जाएंगे.’

Salman khan की ओर से न्यायालय में पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने अदालत को मामले से जुड़ी अदालती कार्यवाही के बारे में शुरू से लेकर अंत तक बताया. उन्होंने जोर दिया कि सलमान को एक ऐसे व्यक्ति की गवाही पर दोषी ठहराया गया, जिस पर भरोसा नहीं किया जा सकता. सिब्बल ने कहा कि इसके अलावा सलमान को इस मामले में दोषी ठहराने के लिए अन्य कोई सबूत नहीं है.

अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा कि सिब्बल ने भले मुख्य चश्मदीद गवाह को झुठला दिया हो, लेकिन घटनास्थल पर और भी कई चश्मदीद गवाह मौजूद थे, जिन्होंने सलमान को कार में ड्राइविंग सीट पर बैठे देखा था. उल्लेखनीय है कि 2002 में मुंबई में सलमान की कार फुटपाथ पर सो रहे एक व्यक्ति पर चढ़ गई थी, जिसमें उसकी मौत हो गई थी. हादसे के वक्त कार में सलमान भी सवार थे.

NEWS से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें  Fafebook पर like और Google+ पर Follow करें…

Leave A Reply

Your email address will not be published.