The Amazing Facts

, / 502 0

भारत की हार से ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बांग्लादेश परेशान

SHARE

indnz

World T20 : टी20 विश्व कप के सुपर 10 में टीम इंडिया की हार ने ग्रुप दो के दूसरे टीमों के होश उड़ा दिए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के हार से ग्रुप ऑफ डेथ कहे जाने वाला यह ग्रुप सभी टीमों के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता बना सकता है. भारत की हार से सभी टीमें जरी हुई है.

खासतौर पर भारत के हार का सबसे ज्याद असर ऑस्ट्रेलिया के ऊपर दिख रहा है. ग्रुप के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हरा कर ऑस्ट्रेलिया को सोचने मिशन शुरु करने से पहले बैकफुट पर ला दिया है. विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की पहली टक्कर शुक्रवार को भारत को हराने वाली कीवी टीम से है.

ऑस्ट्रेलिया को इस बात की चिंता सता रही है कि अगर उसे भी अपने अभियान की शुरुआत हार से करनी पड़े तो आगे टॉप टू टीमों को लेकर अंत तक स्थिति साफ नहीं रहने वाली.

हर टीम को उम्मीद थी कि भारत के हालिया प्रदर्शन और घरेलू मैदान पर टूर्नामेंट होने के कारण वो अपने सभी चार मैच जीत कर टॉप पर रहेगी और सेमीफाइनल में जाने के लिए चार टीमों के बीच जंग होगी. लेकिन भारत के पहले मैच में हारने से अब सभी टीमें एक स्थान पर खड़ी हो गई है.

कोई भी दो टीम महज दो मैच जीतकर भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. इसके लिए उन्हें बेहतर रन रेट की जरूरत होगी. भारत के लिए सबसे बड़ी परेशानी यही है कि पहले मैच में 47 रनों की हार के बाद उसके रन रेट माइनस दो में चल रहे हैं और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे या तो तीनों मैच सीधे तौर पर जीतने होंगे या फिर एक हार के बाद भी रन रेट को बेहतर रहना होगा.

पाकिस्तान ने बांग्लादेश पर जीत के साथ बेहतर रन रेट भी हासिल कर लिया है. ऐसे में टीम इंडिया को हर हाल में तीनों मैच जीतने ही होंगे. कल होने मुकाबले में अगर न्यूजीलैंड जीत दर्ज कर लेती है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की स्थिति और बेहतर हो जाएगी और जंग भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होगी.

NEWS से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें  Facebook और Google+ पर ज्वॉइन  करें…

Leave A Reply

Your email address will not be published.