The Amazing Facts

, / 677 0

‘फ्रीडम 251′(freedom 251)मालिक के पिता की है किराने की दुकान

SHARE

freedom-251-ringing-bells-owner-s-mohit-goel-profile

फ्रीडम 251 मोबाइल कंपनी रिंगिंग बेल्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक मोहित कुमार गोयल का परिवार शामली के गढ़ी पुख्ता का रहने वाला है। उसके पिता राजेश कुमार गोयल की शामली में रेलवे रोड पर रामजी सहाय के नाम से किराना फर्म है। 12 साल पहले राजेश शामली आकर पाकिस्तान मंडी में रहने लगे थे। बुधवार को दिल्ली में मोबाइल की लांचिंग में भी शामली से कुछ लोगों को बुलाया गया था।

मोहित की प्रारंभिक शिक्षा शामली के सेंट आरसी कांवेंट स्कूल से हुई है। इसके बाद मोहित ने नोएडा स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया। तीन साल पूर्व तक मोहित शामली में ही अपने पिता के साथ दुकान पर बैठता था। उसकी इसी माह एक फरवरी को नोएडा की धारणा से शादी हुई है। मोहित के पिता राजेश कुमार का कहना है कि वह बचपन से ही कुछ नया करने की सोच रखता है। पढ़ाई के दौरान भी वह कहता था कि ऐसा काम करूंगा, जिससे नाम होगा।

freedom-251-ringing-bells-owner-s-mohit-goel-profile 1

राजेश बताते हैं शुरूआत से ही मोहित कुछ नया और गरीबों के हक में कार्य करने की सोच रखता था। इतना सस्ता मोबाइल फोन लांच करना उसकी सकारात्मक सोच का उदाहरण है। उन्होंने बताया कि करीब एक महीना पूर्व ही मोहित शामली आया था, तो एक कंपनी खोलने की बात कह रहा था। इसके लिए उन्होंने आर्थिक मदद भी की थी। इसके बाद उसने मोबाइल कंपनी के बारे में बताया। बुधवार को मोबाइल की लांचिंग के दौरान वे दिल्ली भी गए थे।

पिता राजेश कुमार को जब बताया गया कि इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन ने 251 फ्रीडम मोबाइल पर सवाल उठाया है और कहा है कि एंड्रायड फोन 3500 से कम कीमत पर उपलब्ध होना संभव नहीं है। इस पर उनका कहना था कि अन्य कंपनियां भी सस्ते मोबाइल फोन बेच रही हैं। गड़बड़ी की आशंका पर राजेश कुमार ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है।

freedom-251-ringing-bells-owner-s-mohit-goel-profile 3

यदि एसोसिएशन कोई जवाब मांगेगी, तो मोहित खुद ही जवाब देगा। उसने मोबाइल की लांचिंग में किसी तरह की परदेदारी नहीं की है, सबके सामने फोन के फीचर्स से लेकर अन्य बातें सार्वजनिक करने के बाद ही फोन की लांचिंग की गई है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.