The Amazing Facts

, / 844 0

जाट आरक्षण(Jaat Reservation) : मुनक नहर बंद, दिल्ली पर ‘जल संकट’ का खतरा

SHARE

Jaat Reservation : दिल्ली में पानी का बड़ा संकट हो सकता है.

Jaat Protest

Delhi : जाट आरक्षण(Jaat Reservation) की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने मुनक नहर को फिर बन्द कर दिया है. इसीलिए दिल्ली में पानी का बड़ा संकट हो सकता है. रात के वक्त भी कुछ देर के लिए नहर को बन्द कर दिया गया था. 9 में 7 वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट को पानी की सप्लाई खत्म हो सकती है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस स्थिति पर चिंता जताई है. केजरीवाल ने ट्टवीट कर जानकारी दी है कि वे इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलेंगे.

केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा के CM से बात हुई है. उन्होंने आश्वस्त किया है कि मुनक नहर की सुरक्षा को वे सेना भेज रहे हैं. गौरतलब है कि दिल्ली को करीब 900 एमजीडी पानी की सप्लाई होती है.

मुनक नहर से दिल्ली की 60 फीसदी सप्लाई प्रभावित होगी. दिल्ली सरकार स्थित पर नजर बनाए हुए है. इस मुद्दे को लेकर सचिवालय में बैठक भी आहूत की गई है. दिल्ली जल बोर्ड के चेयरमैन कपिल मिश्रा के अनुसार कानूनी विकल्प पर भी विचार हो रहा है.

इसके साथ ही दिल्ली से पंजाब को जोड़ने वाला NH10 ठप है. हरियाणा से गुजरने वाली करीब पांच सौ ट्रेनें रद्द की जा चुकी हैं. आंदोलन की वजह से गुड़गांव में स्कूल आज बंद हैं. कल बच्चे रास्ते में ही फंस गये थे. दिल्ली विश्वविद्यालय में भी इसे लेकर प्रदर्शन की सूचना है.

NEWS से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें  Fafebook पर like और Google+ पर Follow करें…

Leave A Reply

Your email address will not be published.