The Amazing Facts

, / 2077 1

एक मजदूर के बेटे को आईपीएल ने बना दिया करोड़पति

SHARE

IPL-9 की नीलामी में कई युवा सितारे अपनी महंगी कीमत के कारण चर्चा में आ गए। इन्हीं में से बड़ा नाम है नाथू सिंह का जो एक मजदूर के बेटे हैं। वह एक ही दिन में करोड़पति बनने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हो गए।

 

nathu singh

 

जयपुर में एक छोटे से घर में रहने वाले नाथू सिंह (Nathu Singh) की इच्छा इस पैसे से एक बड़ा घर लेने की है जिसमें उनके पिता और छोटा भाई आराम से रह सके। राहुल द्रविड़ की खोज कहे जाने वाले इस तेज गेंदबाज को मुंबई इंडियंस ने 3 करोड़ से ज्यादा की कीमत लगाकर खरीदा।

राजस्थान टीम के तेज गेंजबाज नाथू सिंह की स्पीड 145 के आसपास है। और उन्होंने चेन्नई में एमआरएफ पेस अकादमी में ग्लेन मैक्ग्रा की अगुवाई में अपने खेल में निखार लाया। मजदूरी करते पिता की तस्वीर।

 

nathu-father

 

आईपीएल-9 की नीलामी में 20 साल के नाथू सिंह एक बड़ा नाम उभरकर सामने आया है जो फैक्टरी में काम करने वाले का बेटा है पर इस बार 3.2 करोड़ की बोली लगाई गई। आईपीएल की नीलामी से बेखबर उनके पिता अपने काम में बिजी थे और उन्हें इसकी कोई जानकारी ही नहीं थी।

नाथू सिंह उस समय सुर्खियों में आए जब उन्होंने पिछले साल दिल्ली के खिलाफ रणजी मुकाबले में पदार्पण करते हुए 87 रन देकर 7 विकेट झटक लिए। इसके बाद वह टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश में शामिल किए गए। नाथू टी-20 में काफी सफल रहे हैं। उन्होंने 11 मैचों में 21 विकेट झटके हैं।

 

One Comment

Leave A Reply

Your email address will not be published.

PASSWORD RESET

LOG IN