The Amazing Facts

, / 608 0

JNU मामले में सरकार की वैचारिक जीत हुई : अरुण जेटली

SHARE

Arun Jaitley

JNU : जेएनयू के छात्रनेता कन्हैया कुमार(Kanhaiya Kumar) के बयानों को लेकर राजनीति थम नहीं रही है. केंद्रीय मंत्री वी के सिंह ने जहां रोहित वेमुला पर दिए बयान के लिए कन्हैया पर कटाक्ष किया वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली(Arun Jaitley) ने जेएनयू मामले में अब तक की कार्रवाई को सरकार की वैचारिक जीत बताई है.

अरुण जेटली ने कहा कि जिन्होंने देशद्रोह के नारे लगाए, जेल से निकलने पर उन्होंने जय हिन्द और तिरंगा लेकर नारेबाजी की.

यूपी के मथुरा पहुंचे वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जेएनयू मामले में बीजेपी को वैचारिक स्तर पर जीत हासिल होने की बात कही. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि जो पहले देश के टुकड़े होने की बात कर रहे थे वहीं बाद में तिरंगा सहलाकर भाषण दे रहे थे.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री वी के सिंह भी कन्हैया के बयान पर चुटकी ले चुके हैं. कन्हैया ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि वे अफजल गुरू नहीं रोहित वेमुला को अपना आदर्श मानते हैं.

कन्हैया के इस बयान पर चुटकी लेते हुए सिंह ने कहा कि रोहित तो अफजल के समर्थन में गोष्ठी का आयोजन कर चुका है.

वहीं, देश में अभिव्यक्ति की आजादी पर उठ रहे सवालों को संगीतकार जावेद अख्तर ने गलत बताया है. अख्तर ने कहा कि हमें किसी भी बात पर एक्सट्रीम स्टैंड लेने से बचना चाहिए. उन्होंने ये बात दिल्ली में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में कही.

इस बीच यूपी के कानपुर में बीजेपी से जुड़े छात्र संगठन ABVP ने 10 फरवरी का कन्हैया कुमार का पोस्टर जारी किया. ABVP का आरोप है कि कन्हैया ने ही JNU में देशविरोधी नारा लगाने वालों को इकट्ठा किया था.

NEWS से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें  Facebook और Google+ पर ज्वॉइन  करें…

Leave A Reply

Your email address will not be published.