The Amazing Facts

, / 337 0

PM नरेन्द्र मोदी ने मंत्रियों से कहा – ‘समय सीमा में पूरी हों परियोजनाएं’

SHARE

Narendra Modi

Prime Minister : नरेन्द्र मोदी(Narendra Modi) ने अपनी मंत्रिपरिषद से यह सुनिश्चित करने की सलाह दी कि परियोजनाओं को तय समय सीमा के भीतर पूरा किया जाए तथा सरकार(Government) की उपलब्धियों का सही से प्रचार किया जाए।

मोदी ने कहा कि सामाजिक क्षेत्र की योजनाओं को पूरा करने में विशेष रूप से समय सीमा का ध्यान रखा जाए और इसमें किसी भी कीमत पर देरी नहीं हो ।

उन्होंने कहा कि जब सरकार एक योजना की घोषणा करती है तो इससे लोगों की अपेक्षाएं बढ़ जाती हैं । उन्होंने अपने मंत्रियों से कहा, ‘लोग परिणाम पर नजर रखते हैं । लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिए हमें समय सीमा नहीं गंवानी चाहिए।’

जब कुछ मंत्रियों ने कहा कि व्यापक प्रचार के कारण पिछली संप्रग सरकार की योजनाएं अभी भी लोगों के जेहन में ताजा हैं तो मोदी ने कहा कि यदि मंत्री ठोस प्रस्ताव देते हैं तो सरकार बिलबोर्ड के जरिए उसकी उपलब्धियों को भी प्रमुखता से पेश कर सकती है ।

इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर, स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा और विज्ञान एवं तकनीकी मंत्री हषर्वर्धन भी मौजूद थे । जब एक मंत्री अपने मंत्रालय द्वारा किए गए कामों का बखान करने लगे तो मोदी ने कहा कि जब मुझे आपकी उपलब्धियों का नहीं पता तो आम आदमी को कैसे पता चलेगा।

NEWS से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें  Fafebook पर like और Google+ पर Follow करें…

Leave A Reply

Your email address will not be published.