The Amazing Facts

, / 409 0

JNU के बाद पश्चिम बंगाल की जाधवपुर यूनिवर्सिटी में भी लगे देश विरोधी नारे

SHARE
JNU
नई दिल्ली. जेएनयू में देश विरोधी नारेबाजी के बाद पश्चिम बंगाल की जाधवपुर यूनिवर्सिटी में भी ऐसे स्लोगन सुनाई पड़े हैं। मंगलवार शाम को कैंपस में कुछ स्टूडेंट्स ने रैली निकालकर मणिपुर की आजादी के समर्थन, मोदी और आरएसएस के विरोध में नारे लगाए। दूसरी तरफ,
मंगलवार तड़के डीयू के पूर्व प्रोफेसर एसएआर गिलानी को अरेस्ट कर लिया गया। जेएनयूटीए से जुड़े करीब 600 से ज्यादा टीचर्स ने वीसी से मुलाकात कर एंटी-नेशनल नारेबाजी का विरोध किया। कई टीचर्स ने कहा कि क्लासें चल रही हैं, केवल कुछ प्रोफेसर पुलिस एक्शन का विरोध कर रहे हैं। मीडिया क्लिप पर हुई संसद हमले में आरोपी रहे गिलानी की गिरफ्तारी…
  • दिल्ली पुलिस के एक अफसर के मुताबिक, गिलानी से सोमवार रात पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में पूछताछ शुरू की गई थी।

 

  • 9 फरवरी को अफजल गुरु के सपोर्ट में प्रोग्राम और वहां नारेबाजी से जुड़े वीडियो सामने आए थे।

 

  • 10 फरवरी को भी अफजल के सपोर्ट में दिल्ली प्रेस क्लब में एक प्रोग्राम के दौरान नारेबाजी हुई थी। वहां मौजूद गिलानी ने अपने सपोर्टर्स को चुप नहीं कराया था।

 

  • अरेस्ट करने के बाद आरएमएल हॉस्पिटल ले जाकर पुलिस ने उसका मेडिकल कराया। दोपहर बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।

 

  • बता दें कि गिलानी पर संसद हमले में शामिल होने का भी आरोप लगा था। हालांकि, सबूतों की कमी के चलते उसे बाद में बरी कर दिया गया था।

Source : Bhaskar

Leave A Reply

Your email address will not be published.