The Amazing Facts

, / 1155 0

World: दुनिया के अजीबो गरीब घर

SHARE

World: आप सोच भी नहीं सकते लेकिन दुनिआ के कुछ लोगो ने ऐसी जगह घर(House) बनाया 

पोन्टे वेकियो, Italy

ponte

Italy: इटली के फिरेन्डे शहर में आर्नो नदी पर बना ये यादगार पुलों में से एक है जिसे पुराने ब्रिज के नाम से जाना जाता है। इस पुल पर मकान और दुकानें बन गईं है जो समय के साथ बढ़ती जा रही हैं।


 

हैंगिंग मॉनेस्ट्री, China

hegging

China: चीन में पांच बेहद खतरनाक पहाड़ हैं, जिनमें से एक शांझी प्रांत में मौजूद हेंग माउंटेन है। पहाड़ों के किनारे पर हवा में झूलते इन मकानों को हैंगिंग मॉनेस्ट्री के नाम से भी जाना जाता है। इसके पास से गोल्डन ड्रैगन नदी होकर गुजरती है, इसीलिए इसे जमीन के बहुत ऊंचाई पर बना है, ताकि बाढ़ से इसे नुकसान न पहुंच सके। ये पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में से एक है।


कासा दो पेनेडो, Portugal

casa-do

Portugal: पुर्तगाल में फेफ पहाड़ी में बना कासा दो पेनेडो घर बेहद नायाब है। इसे स्टोन हाउस के नाम से भी जाना जाता है। ये घर चार बोल्डरों से मिलकर बना है। दरवाजे, खिड़कियों और छत को छोड़ दिया जाए तो ये घर पत्थरों से बना है।


सेटेनिल डी लास बोडेगास, Spain

sete

Spain: स्पेन का सेटेनिल डी लास बोडेगास शहर पहाड़ों के नीचे बसा हुआ है। यहां पर बने इन मकानों को देखकर इंसान कहीं भी अपने रहने का ठिकाना ढूंढ सकता है।


कप्पादोकिया, Turkey

kappadokiya

Turkey: तुर्की के प्राचीन अनातोलिया प्रांत में मौजूद ये खूबसूरत जगह निश्चित तौर पर इंसानों के सबसे पुराने ठिकानों में से एक है। 6वीं सदी के रिकॉर्ड ये बताते हैं कि ये पारसी साम्राज्य का सबसे पुराना प्रांत रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.