The Amazing Facts

इउलिया वंतुर की जीवनी | Iulia Vantur Biography in Hindi

SHARE
, / 1229 0
Iulia Vantur Biography in Hindi
Iulia Vantur Biography in Hindi
नाम इउलिया वन्तुर
निक नाम लुलिया
जन्म 24 जुलाई, 1980
जन्म स्थान लासी, रोमानिया
हाईट (Height) 5 फीट 8 इंच
योग्यता डिग्री इन लॉ
व्यवसाय मॉडल, एक्टर, टीवी होस्ट

 

रोमानियन मॉडल इउलिया वंतुर (Iulia Vantur Biography in Hindi) :

इउलिया वंतुर एक रोमानियन मॉडल, टीवी ऐक्ट्रेस है। सलमान से रिश्ते के चलते ये पहली बार भारत आई और इन्होने बॉलीवुड की 1-2 फिल्मों में छोटे छोटे रोल व् आइटम्स डांस किये है। सलमान खान के साथ रिश्ते को लेकर ये आये दिन चर्चा में रहती है, ये आजकल रोम छोड़ भारत के मुंबई में ही रह रही है। इन्हें कई बार सलमान के साथ घूमते फिरते देखा गया है। इउलिया वंतुर एक रोमानियाई टेलीविज़न प्रेसेंटर और एक्ट्रेस भी है। भारत में वह बॉलीवुड फिल्म ‘ओह तेरी’ में किये गये आइटम नंबर के लिए जानी जाती है। Romanian model Eulia Vantur

 

प्रारंभिक जीवन (Iulia Vantur Early Life) :

इउलिया वंतुर का जन्म 24 जुलाई 1980 को रोमानिया के लासी में हुआ। बचपन से ही उन्होंने थिएटर और एक्टिंग का शौक था, और 15 साल की उम्र में ही मॉडल के रूप में उन्होंने अपने करियर की शुरुवात की और 17 साल की उम्र में ही वह मॉडल की सलाहकार बन गयी।

 

शिक्षा (Iulia Vantur Education) :

रोमानिया के फैकल्टी ऑफ़ लॉ से लॉ की डिग्री हासिल कर उन्होंने अपनी पढाई पूरी की।

 

करियर (Iulia Vantur Career) :

इउलिया ने करियर की शुरुवात 15 साल की उम्र में ‘देंसेज़ पेंत्रू टीवी शो’ से की थी, जिसमें वे टीवी प्रेसेंटर थी। इसके लिए उन्हें बहुत से अवार्ड भी मिले थे। इसके बाद 19 साल की उम्र में इउलिया ने रोम के लोकल टीवी चैनल यूरोपा नोवा में भी काम किया था। इस चैनल में वे न्यूज़ रीडर थी, जो रोज सुबह की न्यूज़ में आया करती थी। यहाँ उन्होंने 2 सालों तक काम किया था। Iulia Vantur Biography in Hindi

बाद में इउलिया टीवी मैगज़ीन शो “यूरोप नोवा” में प्रेसेंटर का काम करने लगी, जहाँ से एक्ट्रेस के रूप में उनके करियर की शुरुवात भी हुई। बाद में उन्हें न्यूज़रीडर का भी जोड़ मिला और इस पद पर उन्होंने तक़रीबन 2 साल तक काम किया। इसके बाद इन्होने प्रो टीवी लासी के साथ काम किया, जहाँ उनका चुनाव 800 लोगों में से हुआ था। वे एक प्रेसेंटर, एडिटर, प्रोडूसर, रिपोर्टर के रूप में कार्य करती थी।

बाद में उन्होंने अमेरिकन फिल्म “बुन्राकू” से फिल्मो में डेब्यू किया। 2006 में, वे बुखारेस्ट चली गयी, वहाँ वे मोर्निंग न्यूज़ शो और प्रो टीवी शो “डांसिंग विथ स्टेफन बनिका” करने लगी। इसके बाद कुछ सालो तक वह वीकेंड में फर्स्ट न्यूज़ को होस्ट करने लगी थी।

2014 में इउलिया को पहली बार बॉलीवुड में काम करने का मौका मिला। फिल्म निर्माता और सलमान खान के जीजा अतुल अग्निहोत्री ने ‘ओ तेरी’ फिल्म बनाई, जिसमें इउलिया को एक आइटम डांस सोंग करने का मौका मिला। इस फिल्म में उनके अलावा पुलकित सम्राट भी थे। फिल्म ज्यादा नहीं चली, लेकिन इउलिया को फिल्म में नोटिस किया गया, और उनको बहुत सारी लाइमलाइट मिल गई। इसके बाद वे सलमान खान के साथ रिश्तो में दिखी। इसी रिश्तो की वजह से वह चर्चा का बिषय बनी।

उन्होंने दी फार्म के हिंदी व्हर्जन को सलमान खान के साथ होस्ट भी किया। सल्लू भाई ने ही उन्हें हिंदी सिखाना शुरू किया था, ताकि वह दर्शको के साथ अच्छे से बात कर सके। भाषा की समस्या के वजह से वह काफी नाराज थी। ऐसा करते-करते वह सलमान खान के परिवार से काफी जुड़ चुकी थी। सलमान खान एक था टाइगर की शूटिंग के दौरान पहली बार उन्हें डब्लिन में मिले थे।

सलमान से रिश्ते के चलते ये पहली बार भारत आई और इन्होने बॉलीवुड की 1-2 फिल्मों में छोटे छोटे रोल व् आइटम्स डांस किये है। सलमान खान के साथ रिश्ते को लेकर ये आये दिन चर्चा में रहती है, ये आजकल रोम छोड़ भारत के मुंबई में ही रह रही है। इन्हें कई बार सलमान के साथ घूमते फिरते देखा गया है।

_

कहानी से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें…

Leave A Reply